WHO प्रमुख ने जताया कहा महामारी अब भी एक बड़ा खतरा, कभी ना करें यह गलती वरना पछताएंगे

 विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख एडहोम ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों को फिर एक बार चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि इस महामारी से लड़ते हुए हम कमजोर हो सकते हैं लेकिन कोरोना हमसे बिल्कुल भी नहीं थक रहा है. डब्ल्यूएचओ की मुख्य वार्षिक सभा में बोलते हुए टेड्रोस ने लोगों को विज्ञान का अनुसरण करने और वायरस के प्रति आंख नहीं मूंदने का आग्रह किया.

ट्रेडोस खुद कोरोना संक्रमित से संपर्क में आने के बाद क्वारंटाइन रहे हैं. उन्होंने चेतावनी दी कि वायरस कमजोर स्वास्थ्य वाले लोगों का शिकार करता है. आपको बता दें दोस्तों हाल ही में डब्ल्यूएचओ ने सभी देशों की सरकारों से पांच मुख्य कदम उठाने की अपील की थी. इसके तहत, जिन देशों ने की कोरोना को सफलतापूर्वक नियंत्रित किया है, उन्हें प्रसार को कम स्तर पर बनाए रखने के लिए और अधिक प्रयास करने, सतर्क रहने और तुरंत ही कार्य करने के लिए तैयार रहना चाहिए

जिन देशों में मामलों की संख्या, अस्पताल में भर्ती रोगियों की संख्या और आईसीयू की उपयोग दर बढ़ रही है, उन्हें जल्द से जल्द आवश्यक इंतजाम करना चाहिए। जो भी लोग महामारी काल में ढिलाई कर रहे हैं उनके लिए नतीजे खास अच्छे नहीं होंगे, ऐसे में सतर्कता बरतनी बेहद जरूरी है।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *