PUBG बंद होने के बाद भी लोग इस जुगाड़ से देश में खेला जा रहा PUBG, लेकिन ऐसा करना है खतरनाक जरूर जान ले -

देश में PUBG Mobile बंद किये जाने के बावजूद काफी लोग इसे गैरकानूनी रूप से खेल रहे हैं. यह पूरी तरह गलत है. दुनिया भर में लोकप्रिय हुए इस गेम को फिर से भारत में फिर एक बार जारी करने का इंतजार तमाम लोग बेहद बेसब्री से कर रहे हैं. लेकिन शयाद काफी लोगो से इसका इंतज़ार नहीं किया गया और वो कुछ गलत और बेहद ही खतरनाक तरीको से इसे खेल रहे हैं।

भारत में पबजी खेलने के जिस जुगाड़ का इस्तेमाल किया जा रहा हैं वह पूरी से गैरकानूनी ही नहीं बल्कि खतरनाक भी है…आपको बता दे दोस्तों लोग अपने स्मार्टफोन में फ्री VPN ऐप को डाउनलोड कर रहे हैं. ऐसे सैकडों VPN ऐप Google Play Store पर उपलब्ध हैं जिसको प्लेयर्स अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लेते हैं.VPN ऐप को डाउनलोड करने के बाद प्लेयर भारत के अलावा किसी और एरिया को सेलेक्ट कर लेते हैं. ऐसा करने से स्मार्टफोन किसी और देश के नेटवर्क से कनेक्ट हो जाता है.जिसके बाद वो बेहद ही मजे से इस गेम को खेलते हैं।

लेकिन शायद उन लोगो को ये नहीं पता VPN सर्वर का इस्तेमाल करके गेम को डाउनलोड करना खतरनाक है और ये भारत सरकार के IT एक्ट का उल्लंघन भी है. जिसकी वजह से आपको कानूनी कार्रवाई का भी सामना करना पड़ सकता है. दूसरी तरफ आपकी निजी जानकारियां असुरक्षित हो सकती हैं. ऐसे में हमारी सलाह ये है कि आप इस तरह की गलती न करें. इससे आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *