PM मोदी का बड़ा फैसला हर भारतीय नागरिक को मिलेगा कोरोना का टीका ये होगी कीमत

प्रधानमंत्री ने हाल ही में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना के लिए एक खास बैठक करी। इस बैठक में दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और राजस्थान शामिल थे. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री ने समीक्षा बैठक में टिके को लेकर एक जरूरी बात कही। उन्होंने कहा टीका आने का समय हम तय नहीं कर सकते. ये वैज्ञानिकों के हाथ में है

 हालांकि हम यह जरूर तय करेंगे कि दवा भारत के हर नागरिक तक पहुंचे। पीएम मोदी का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब दवा को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है. कुछ देर पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके कोरोना टीके पर मोदी सरकार से सवाल पूछे थे. कोरोना की वजह से मोदी सरकार पर दवाब बढ़ता जा रहा है टीके को भारत के हर नागरिक तक पहुंचाना और टीके को इतनी मात्रा में उपलब्ध कराना एक बहुत बड़ा चुनौती साबित हो रही हैं ।

 हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात का विश्वास दिलाते हुए कहा कि टीका हर नागरिक को उपलब्ध हो यह सरकार द्वारा जरूर सुनिश्चित किया जाएगा। साथ ही साथ इसकी कीमत के बारे में भी प्रधानमंत्री ने आधिकारिक तौर पर कोईघोषणा तो नहीं करी लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि टीके की कीमत कम से कम रखी जाएगी ताकि सभी देशवासी इसे ले सके।

Share this:

Leave a Comment