North Korea के तानाशाह किम जोंग का हुआ बुरा हाल, सनकी बहन ने संभाली बागडोर

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को लेकर एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि किम जोंग कोमा में हैं। और उनकी बहन किम यो जोंग ने सत्ता की बागडोर संभाल रखी है। यह दावा पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया के पूर्व इंटेलिजेंस अफसर चांग सोंग मिन ने किया है। सोंग मिन दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति किम देई जुंग के स्पेशल असिस्टेंट भी रह चुके हैं। मिन ने दावा किया है कि किम जोंग गंभीर रूप से बीमार हैं।

हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब किम की सेहत को लेकर खबरें आई हों। इस साल की शुरुआत में भी किम की मौत और गंभीर बीमार होने की खबरें आई थीं। हालांकि, किम ने खुद सामने आकर इन अफवाहों पर विराम लगाया था। लेकिन उन्होंने कहा था की में गंभीर रूप से बीमार हु.

जानकारी के मुताबिक, किम इस वक्त कोमा में हैं। फिलहाल वे जिंदा हैं। अभी नॉर्थ कोरिया की सत्ता की कमान किम की बहन किम यो जोंग संभाल रही हैं। किम यो जोंग उत्तर कोरिया में नंबर 2 की स्थिति पर हैं। वे पहले भी देश चलाने में अपने भाई की मदद करती रही हैं।

किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग अपने भाई की तरह ‘सनकी’ रवैए दिखाने के लिए जानी जाती हैं। किम यो जोंग ने हाल ही में दक्षिण कोरिया के खिलाफ सैन्‍य कार्रवाई की धमकी दी थी। बताया जाता है कि किम जोंग की जो छवि आज उनके देश में या दूसरे देशों में है, उसके पीछे उनकी बहन किम यो जोंग का ही दिमाग है।

किम जोंग को काफी सनकी माना जाता है। उन्होंने राजद्रोह के आरोप में अपने सगे चाचा को फांसी पर लटकवा दिया था। किम यो जोंग 31 साल की हैं। वे अपने पिता किम जोंग इल की सबसे छोटी संतान हैं। किम जोंग उन और किम यो जोंग में बचपन से ही बहुत करीबी संबंध रहा।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *