Jio ला रही सस्ता ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन, दिसंबर में हो सकता है लॉन्च

रिलायंस जियो जल्द ही 10 करोड़ से ज्यादा बहुत ही सस्ते स्मार्टफोन लाने जा रही है। यह बात एक रिपोर्ट में सामने आई है। खास बात होगी कि यह ऐंड्रायड स्मार्टफोन होंगे और इनके साथ में इसमें फ्री डेटा पैक्स भी शामिल होगा। बिजनेस स्टैंडर्ड अखबार ने सूत्रों के हवाले से बताया कि रिलायंस जियो Google के ऐंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर काम करने वाले 10 करोड़ से ज्यादा लो-कॉस्ट स्मार्टफोन की भारत में मैनुफैक्चरिंग करना चाहती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्मार्टफोन डेटा पैक्स के साथ आएंगे और इन्हें दिसंबर 2020 या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी, रिलायंस ने जुलाई में बताया था

कि Google उनकी डिजिटल यूनिट में 4.5 बिलियन डॉलर करीब 33,102 करोड़ रुपये का निवेश किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने बताया था कि गूगल एक ऐसा एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएगी जो रिलायंस के डिजाइन किए हुए सस्ते 4G और 5G स्मार्टफोन पर काम करेगा।

रिलायंस के इन सस्ते स्मार्टफोन से चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi और रियलमी, ओप्पो और वीवो जैसे ब्रैंड्स को कड़ी टक्कर मिलेगी। चीनी फोन कंपनियों का भारतीय स्मार्टफोन बाजार में बड़ा मार्केट शेयर है। यहां बिकने वाले हर 10 में से 8 स्मार्टफोन चीनी कंपनी के होते हैं।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *