Apple पर लगा 4500 करोड का जुर्माना, धीमे कर दिए थे सभी ग्राहकों के पुराने आई फ़ोन

जी हाँ दोस्तों हाल ही में एप्पल पर बड़ा जुरमाना लगा हैं जिसमे ये साबित हुआ हैं कि एप्पल ने अपने ग्राहकों के फोन को धीमा कर’दिया था ताकि सभी लोग फिर से कंपनी का नया लेटेस्ट फ़ोन खरीद ले
अब आपको बताते हैं आखिर apple ने ऐसा क्यों किया ——–दोस्तों 2017 में ऐपल ने ऐसा अपडेट जारी किया था जिसके चलते कंपनी के पुराने iPhone धीमे हो गए थे और इसकी जानकारी कंपनी ने ग्राहकों को पहले से नहीं दी थी. ऐपल के इस अपडेट के बाद पुराने आईफोन स्लो हो गए.

जब लोगों ने इसकी शिकायत की तो कंपनी ने अपनी सफाई में कहा कि फोन में परेशानी न आए और बैटरी के चलते फोन बंद न हों, इसलिए कंपनी ने ऐसा किया है.
कंपनी की ये दलील लोगों को रास नहीं आई और अमेरिका के लगभग 34 राज्यों ने ऐपल के खिलाफ जांच शुरू करने और कोर्ट जाने का फ़ैसला किया. जानकारी के मुताबिक ऐपल लोगों को नए और महंगे आईफ़ोन ख़रीदने के लिए मजबूर कर रहा है.

पुराने फ़ोन को अपडेट के ज़रिए स्लो किया जाता है ताकि लोग कंपनी के नए और महंगे iPhone ख़रीद सकें जिससे कंपनी को भारी मुनाफा हो सके देखा दोस्तों कैसे की जनि मानी कम्पनिया भी धोखा धड़ी पर उतर आयी हैं लेकिन दोस्तों किसी ने बहुत ठीक ही कहा हैं धोका भी बादाम की तरह हैं, जितना खाओगे उतनी ही अक्ल आएगी

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *