6 लाख रुपये तक के बजट में खरीद सकते हैं इन 5 कारों को, जानिए फीचर्स के बारे में

कोरोना महामारी ने लोगों को सेफ सफर के लिए अवेयर किया है. ऐसे में लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट की जगह प्राइवेट वाहन से ही यात्रा करना ज्यादा पसंद कर रहे है. लेकिन देश में अभी भी कई ऐसे लोग है तो कम बजट की वजह से अपने लिए बेहतर कार नहीं चुन पा रहें.

ऐसे में हम आपके लिए 6 लाख रुपये तक में आने वाली 5 कारों की जानकारी साझा कर रहे हैं. जिसमें से किसी एक कार को चुन कर आप खरीद सकते हैं. आइए जानते है इन कारों के बारे में…

Renault Kwid- इस कार की दिल्ली एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 2 लाख 75 हजार रुपये है. वहीं कंपनी ने इस कार का डिजाइन काफी आकर्षक बनाया है. जिसके चलते इस कार को देश में खासा पसंद किया जा रहा है. रेनॉ की इस कार में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन नेविगेशन सिस्टम और ड्राइवर साइड एयरबैग जैसी फैसिलिटी मिलेंगी. जो इस कार को खास बनाती हैं.

Maruti Suzuki Wagon R: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की वैगन आर देश में सबसे पॉप्युलर कार है. मारुति वर्तमान में दूसरी जनरेशन की वैगन आर कार देश में बेच रही है. आपको बता दें इस कार की दिल्ली एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 4 लाख 30 हजार रुपये है.

न्यू हुंडई सैंट्रो; हाल ही में लॉन्च की गई है. नई हुंडई सैंट्रो कार के इंटीरियर को समकालीन अवलोकन और बहुत सारे नए उपकरणों के साथ पूरी तरह से नया रूप दिया गया है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 4.19 लाख से शुरू होती है. वहीं ऑन-रोड कीमत 6.7 लाख तक है.

Tata Tiago: टाटा हमेशा से अपने प्रोडक्ट की स्पेशलिटी के लिए जानी जाती है. आपको बता दें टियागो के नए सेगमेंट में कंपनी ने ड्राइविंग मोड, रिवर्स पार्किंग सेंसर और एक शानदार 8 स्पीकर हरमन ऑडियो सिस्टम दिया है. वहीं इस कार की दिल्ली एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 4 लाख 45 हजार रुपये से शुरू होती है.

Datsun Go+ : भारत में 6 लाख से कम सर्वश्रेष्ठ कारों की सूची में एकमात्र एमपीवी है. Go+ को 2015 में एक किफायती विकल्प के रूप में लॉन्च किया गया था. इसके अंदरूनी हिस्से को एक नया लेआउट और एक टच स्क्रीन ICE के साथ रिफ्रेश भी किया गया है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 3.86 लाख से शुरू होती है. वहीं ऑन-रोड कीमत 6.90 लाख तक है.

Share this:

Leave a Comment