3 लाख के नुकसान पर सरकार ने दिया सिर्फ 750 रूपए का मुआवजा, आदमी ने कहा इतना पैसा लेकर कहा जाओगे

फरवरी में दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान, सैकड़ों लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया, और वही लाखों लोग खुद भी खो गए। ऐसी स्थिति में, सरकार द्वारा मुआवजे की घोषणा की गई थी, लेकिन पीड़ित लोग मुआवजे की राशि पाकर खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेस्टॉरेंट के जलने से पीड़ित को 3 लाख के नुकसान के लिए केवल 750 रुपये का मुआवजा मिला है।

खबरों के मुताबिक, उस्मान अली का दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में एक रेस्टोरेंट था। जो पूर्वोत्तर हिंसा के दौरान तोड़ दिया गया था। ऐसी स्थिति में, उस्मान को 3 लाख के नुकसान के लिए राज्य सरकार से मुआवजे के लिए केवल 750 रुपये मिले। रिपोर्टों के अनुसार, यह एक अकेला मामला नहीं है, बल्कि ऐसे कई मामले हैं जिनमें पीड़ित मुआवजे के नाम पर ठगा हुआ महसूस करते हैं।

ऐसे में कई जगह से यह भी अफवाह आ रही है कि यह सारी बातें बनाई गई है और इसमें कोई सच्चाई नहीं। वही दिल्ली पुलिस अभी इन दावो की सच्चाई को तलाशने में लगी है। कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है और साथ ही यदि उस्मान जैसे और भी लोग हैं जिन्हें इस तरह से मुआवजे के नाम पर ठगा गया है तो सरकार उन्हे दोबारा से सही मुआवजे की रकम प्रदान करेगी।

Share this:

Leave a Comment