24 घंटे मे यहा होगी तूफानी बारिश आ सकती हैं बाढ भी


भारी बारिश की वजह से देश के तमाम हिस्सों में तबाही मची हुई है। जिसकी वजह से उमस तो काफी कम हुई है, और लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है। लेकिन बारिश ने हाल बहुत बुरा कर दिया है। सड़कों, गलियों में पानी कमर तक भरा हुआ है, साथ ही इससे जाम की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
ऐसे में को केंद्रीय जल आयोग ने कई जगहों पर अगले 24 घंटों के अंदर बाढ़ जैसे हालात होने का खतरा जाहिर किया था और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। इसके अलावा भारत के मौसम विभाग ने शनिवार को खासकर कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग ने बताया, ‘की पूरी दिल्ली, ग्रेटर-नोएडा, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, आईजीआई एयरपोर्ट, दादरी, गाजियाबाद, एटा, नोएडा, मानेसर, सोहना, , मेरठ, सियाना, गोहाना, मोदीनगर के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी।


साथ ही अगले कुछ देर में फारुख नगर, खरखौदा, पलवल, होडल, बहादुरगढ़, बागपत,, नूंह, झज्जर, बुलंदशहर, हापुड़, गन्नौर, कहरखोदा और इनके आसपास के इलाकों में भी बारिश होगी।’ हालांकि, इनमें कई जगहों पर रात से बारिश का दौर शुरू है।

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में आने वाले दिनों में भयंकर बारिश होने की संभावना जाहिर की है।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *