'हमारी LED के बिना काली हो जाएगी भारत की दिवाली', PM मोदी के 'वोकल फॉर लोकल' का चीन ने उड़ाया मजाक

वोकल फॉर लोकल’ अपील की आलोचना करते हुए चीनी अखबार ने लिखा है कि पीएम मोदी की इस अपील का असर नहीं हो रहा है। उनकी इस अपील के बावजूद भारतीय कारोबारी एवं उपभोक्ता चीन से बड़ी मात्रा में एलईडी लाइट्स खरीद रहे हैं। चीन के मुखपत्र ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘वोकल फॉर लोकल’ मुहिम का मजाक उड़ाया है।

अपने एक लेख में उसने कहा है कि दिवाली के मौके पर उसके एलईडी वल्बों की मांग भारत में बढ़ गई है। उसकी कंपनियां भारत की मांग पूरी करने के लिए दिन रात काम कर रही हैं। यह ऐसे समय हो रहा है जब पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों ने ‘वोकल फॉर लोकल’ को बढ़ावा देने और स्थानीय वस्तुओं की खरीदारीं करने की अपील की है। ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि दिवाली जो कि प्रकाश का पर्व है.

लेकिन चीन के एलईडी वल्बों के बिना ‘काली दिवाली’ साबित होगी। ‘वोकल फॉर लोकल’ अपील की आलोचना करते हुए अखबार ने लिखा है कि पीएम मोदी की इस अपील का असर नहीं हो रहा है। उनकी इस अपील के बावजूद भारतीय कारोबारी एवं उपभोक्ता चीन से बड़ी मात्रा में एलईडी लाइट्स खरीद रहे हैं।

और यह मांग इतनी बड़ी है कि चीनी कंपनियों को आपूर्ति करने में समस्या आ रही है। इससे निपटने के लिए चीनी कंपनियां दिन-रात काम कर रही हैं।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *