'सुकून से सो जाइए, हम हिफाजत के लिए खड़े हैं', आधी रात में रक्षा मंत्रालय ने किया ट्वीट

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा यानि LAC पर चीन से जारी गतिरोध के बीच आधी रात को रक्षा मंत्रालय का एक ट्वीट आया है. ट्वीट में देशवासियों से कहा कि आप चैन से सो जाएं, क्योंकि सेना आपकी रक्षा के लिए मुस्तैद है. यह ट्वीट जम्मू-कश्मीर के आर्मी कार्यालय की ओर से किया गया. ट्वीट में उन्होंने लिखा, “सुकून से सो जाएं, हम आपकी हिफाजत के लिए खड़े हैं.”

दरअसल, भारत ने पूर्वी लद्दाख के पैंगोंग सो क्षेत्र में यथास्थिति बदलने के लिए चीनी सेना द्वारा की जा रही घुसपैठ को नाकाम कर दिया है.

हालांकि दोनों पक्षों की ओर से सैनिकों के हताहत होने की पुष्टि होनी बाकी है. यह घटना शनिवार और रविवार की रात की है. अब चीन और भारत पूर्वी लद्दाख में विवादित सीमा मुद्दे को सुलझाने के लिए कूटनीतिक और सैन्य वार्ता में लगे हुए हैं.

भारतीय सेना ने यह भी कहा कि वे बातचीत के माध्यम से शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए भी वे समान रूप से दृढ़ हैं. वहीं, चीन ने पैंगोंग सो के उत्तर में अपनी वर्तमान सैन्य स्थिति से पीछे हटने से इनकार कर दिया है. वही फिंगर -4 से लेकर फिंगर -8 तक के कब्जे वाले 8 किलोमीटर के क्षेत्र से पीछे हटने से चाइना पहले ही इनकार कर चुका है.

Share this:

Leave a Comment