सामने आया नए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का इंडिया कनेक्शन, भारत के इस शहर में रहता है उनका परिवार

बाइ़डन ने बताया कि उनके पूर्वज 18वीं सदी में ईस्ट इंडिया कंपनी में काम करते थे। जिस दौरान वह भारत आया था। हमारा परिवार 1873 से ही इसी शहर में रह रहा है। उनके दादा भारत लॉज एंड हॉस्टल और भारत कैफे के प्रबंधक थे।

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के जो बाइडन नए राष्ट्रपति होंगे। वह अगले साल जनवरी में यूएस प्रेसिडेंट की शपथ लेंगे।

0 दिन पहले ही उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप को मात देकर राष्ट्रपति का चुनाव जीता है। लेकिन इन सबके बीच जो बाइडन का इंडिया कनेक्शन सामने आया है। भारत के नागपुर शहर में उनका परिवार और रिश्तेदार रहते हैं।

दरअसल, नागपुर में रहने वाले एक परिवार ने दावा किया है कि वह अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन के दूर के रिश्तेदार हैं। उनका कहना है कि वह भी बाइडन हैं और दोनों के पूर्वज एक ही हैं। परिवार का कहना है कि वे 1873 से यहां रह रहे हैं। वहीं साल 2013 में जब बाइडेन अमेरिकी उपराष्ट्रपति थे तो वह भारत दौरे पर आए थे।

मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भी कहा था कि उनके कुछ दूर के रिश्तेदार भारत रहते हैं। जब मैं पहली बार 1972 में सीनेटर बना था तो मुंबई से एक बधाई पत्र आया था। बता दें कि नागपुर की एक महिला ने खुद का नाम सोनिया बाइडन बताते हुए कहा उनके दादा लेस्ली बाइडन ने ही जो बाइडन को 1972 में एक पत्र लिखा था।

Share this:

Leave a Comment