सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते है किम जोंग, कर रहे है अपनी बहन को ही मरवाने की तैयारी

खबर आ रही रही है की उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपनी बहन किम यो जोंग को मरवाना चाहते हैं। किम के गायब होने के दौरान उनकी बहन किम यो जोंग के हाथ में सत्ता की पूरी ताकत आ गई थी। अब जब किम जोंग उन एक बार फिर सामने आ गए हैं तो दोनों के बीच पॉवर शेयरिंग को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है।

शुरुआत में आशंका जताई जा रही थी कि किम जोंग उन की कोरोना या किसी दूसरे बीमारी के कारण मौत हो गई है। लेकिन, लगभग एक महीने के बाद वह फिर से दिखाई देने लगे हैं।

एक्सप्रेस.अमेरिका की रिपोर्ट के अनुसार, 20 अगस्त से किम जोंग की बहन को सार्वजनिक रूप से कहीं भी नहीं देखा गया है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि किम जोंग उन्हें मरवा सकते हैं। उत्तर कोरिया का यह तानाशाह पहले भी अपने परिवार के लोगो से मुक्ति पाने के लिए ऐसे हथकंडे अपना चुका है।

वहीं हाल में ही उत्तर कोरिया के तूफान प्रभावित क्षेत्रों में घूमते हुए उनकी फोटो भी वायरल हुई थी।

दक्षिण कोरिया के रक्षामंत्री ने दावा किया की किम जोंग की बहन ने ताकतवर विभाग का जिम्मा ले लिया है। उन्होंने आगे कहा कि किम अमेरिका,चीन और भारत को लेकर उत्तर कोरिया की रणनीतियों को भी देखती हैं।

इसी साल उन्हें कई बार किम जोंग उन के साथ मिलकर रणनीति बनाते हुए भी देखा गया। किम यो जोंग बेहद क्रूर हैं। माना जाता है कि यो जोंग इस बात का फैसला करती थीं कि जोंग उन तक कौन से मुद्दे ले जाए जाने के लिए अहम हैं। कहा जाता है कि यो जोंग पार्टी के लोगों को उन्हें सम्मान और डर से पेश आने के लिए कहती थीं। नॉर्थ कोरिया की मीडिया हमेशा उनका जिक्र करती है.

Share this:

Leave a Comment