शुरू होगी jEE की परीक्षा, इन बातों का रखना होगा ध्यान, वरना सेंटर में नहीं मिलेगी एंट्री।

जेईई मेन परीक्षा को लेकर देशभर में लंबे समय से हो रहे विरोधों के बीच 1 सितंबर से जेईई मेन परीक्षा आयोजित होने वाली है. M नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने JEE और NEET परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए गाइडलाइन्स जारी की थीं, जिनका छात्रों को परीक्षा के दौरान पालन करना होगा. सभी छात्रों को 6 फीट की दूरी बनाकर रखनी होगी

सभी छात्रों का, फैकल्टी मेंबर और स्टाफ का परीक्षा केंद्र में घुसने से पहले तापमान मापा जाएगा. जिन छात्रों का तापमान 37.4C/99.4F से कम होगा उसी को परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति होगी. जिनको बुखार या तापमान ज़्यादा होगा उनके लिए एक अलग कमरे का इंतज़ाम किया गया है, जिसमें बैठकर वो परीक्षा दे सकेंगे.हर छात्र को Self Declaration देना होगा कि वो कोरोना पॉजिटिव नहीं है और न ही किसी कोरोना के मरीज़ के संपर्क में आए हैं.

छात्रों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले साबुन से हाथ भी धोना होगा. सभी बच्चों को घर से ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल लाने के लिए कहा गया है, क्योंकि सेंटर में पानी की व्यवस्था नहीं की जाएगी. सभी बच्चों को परीक्षा केंद्र में नया थ्री प्लाई फेस मास्क, ग्लव्ज दिया जाएगा, जिसकों पहनना अनिवार्य होगा. 

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *