फिर तेजी से फैल रहा संक्रमण, क्या इन 6 राज्यों में फिर लगेगा लॉकडाउन-

 देश में कोरोना संक्रमित केसों में फिर बढ़ोतरी हो रही है। फिलहाल 6 राज्यों में स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है। केरल और कर्नाटक जैसे राज्यों में कोरोना संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में सभी के मन में यह सवाल है कि क्या बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण 6 राज्यों में फिर से लॉकडाउन लग सकता है।

आपको बता दे कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि ओमिक्रोन वेरिएंट देश के लगभग सभी हिस्सों में फैल गया है। लेकिन इसमें राहत की बात यह है कि वैक्सीनेशन के कारण अस्पताल में भर्ती होने और मरने वालों की संख्या बहुत कम रही। ऐसे में केंद्र सरकार की ओर स्पष्ट कहा गया है कि अस्पताल में भर्ती होने मरीजों की दर और मृत्यु दर में बढ़ोतरी होने की स्थिति में ही लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए

 वहीं दूसरी ओर विश्व स्वास्थ्य संगठन भी भारत में पूर्ण लॉकडाउन लगाने के फैसले को खारिज कर चुका है। WHO प्रमुख पहले ही कह चुके हैं कि भारत को पूर्ण लॉकडाउन लगाने से बचना चाहिए और कोरोना गाइडलाइन से संबंधित नियमों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। दोस्तों आपका इस बारे में क्या खनहिं क्या सर्कार को लोक डाउन लगाना चाइये अपना जवाब हमें हाँ या न में लिख कर जरूर बताये।

Share this:

Leave a Comment