लड़की के घर पकड़ा गया, भागकर पहुंच गया पाकिस्तान, अब परिवार लगा रहा पीएम मोदी से गुहार -

राजस्थान के बाड़मेर में रहने वाले एक परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर ये अपील की है कि वे पाकिस्तान में फंसे 18 साल के उनके बेटे को वापस लाने में मदद करें।आपको बता दे दोस्तों ढाई महीने पहले गेमराराम नाम का युवक अपनी एक लड़की दोस्त से मिलने के लिए उसके घर गया था और पकड़े जाने के बाद भागते-भागते वह गलती से पाकिस्तान की सीमा लांघ गया। पुलिस का कहना है कि 5 जनवरी को पाकिस्तानी रेंजर्स ने उसे गिरफ्तार कर कहा की गेमराराम उनकी कस्टडी में है।

हालांकि, उसे छोड़े जाने पर अब तक कोई मदद नहीं मिल सकी है। पूरी जानकरी के मुताबिक दोस्तों 4-5 नवंबर की रात को गेमराराम अपने पड़ोस में रहने वाली लड़की से मिलने गया था। रात करीब 1-1.30 बजे लड़की के परिवारवालों ने उसे देख लिया। इसका पता चलते ही लड़का भाग निकला और बॉर्डर पार निकल गया। पुलिस को इस मामले की जानकारी 16 नवंबर को मिली, जब लड़के के परिवारवाले ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसके बाद गेमराराम को वापस लाने के लिए पुलिस ने बीएसएफ से संपर्क किया लेकिन अभी तक उन्हें किसी तरह की खास सहायता नहीं मिली हैं।

. बता दें अमेरिका और चीन के बीच चल रहे टकराव के बीच यूएस ने टिकटॉक चलाने वाली कंपनी बाइटडांस को 90 दिनों के अंदर अमेरिका से अपने ऑपरेशन्स समेटने को कहा है.

अगर इंश्योरेंस नहीं है तो पहली गलती पर 2 हजार जुर्माना और/या 3 महीने तक की जेल हो सकती है. जबकि दूसरी बार में 4 हजार रुपये का जुर्माना.

अगर गाड़ी नाबालिग चलाते हुए पाया जाता है तो उसके साथ अभिभावक/वाहन मालिक भी दोषी माने जाएंगे. इस स्थिति में 25 हजार रुपये जुर्माना और तीन साल की जेल होगी. इसके साथ ही एक साल के लिए वाहन का रजिस्ट्रेशन रद्द हो सकता है.

ट्रैफिक,पुलिस का कहना है कि, वैसे तो नई दरों का आदेश 1 अगस्त से ही लागू था लेकिन, कंप्यूटर में फीङ्क्षडग नहीं होने की वजह से इस आदेश को लागू करने में देरी हुई. मगर 16 तारिक से चालान की नई दरें लागू हो जाएंगी.

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *