कोरोना टेस्‍ट करवाने वालो को 14 दिन मुफ्त खाना और पैसे देगी इस राज्य की सरकार -

देश भर में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। देश भर के राज्यों की सरकारें अधिक से अधिक संख्‍या में कोरोना टेस्‍ट करवाने पर ध्‍यान केन्द्रित कर रही है, ताकि शुरुआती स्‍टेज में ही बीमारी का पता चले और तुरंत इलाज हो सके। लेकिन जिन लोगों के पास पैसो की कमी है वो लोग 14 दिन के क्वरंटाइन होने के भय के कारण अपना कोरोना टेस्‍ट नहीं करवा रहें। ऐसे गरीबों के लिए पंजाब सरकार ने नई पहल की है।

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना का टेस्‍ट करवाने के लिए ऐसे गरीब परिवारों में मुफ्त भोजन के पैकेटों के वितरण की घोषणा की है। सरकार ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 14 दिनों के लिए मरीज को क्वरंटीन होना पड़ता है, इस अवधि में उनके घर वाले भी बाहर कमाने के लिए नहीं जा पाते हैं। हर दिन कमा कर खाने वाला ये गरीब वर्ग इसी कारण से कोरोना टेस्‍ट करवाने से बच रहा है।

 इसलिए पंजाब के सीएम अमरिंदर ने ऐसे परिवारों में फ्री खाने के पैकेट बंटवाने और कुछ रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ पैसे की मदत देने का भी का निर्णया लिया है। ताकी इन्‍हें अपना पेट भरने के लिए काम पर जाने की चिंता न सताए। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ये जानकारी सोमवार को जारी की। बताया जा रहा है कि आज से पंजाब में गरीब परिवारों में मुफ्त भोजन के पैकेटों के वितरण आरंभ कर दिया गया है 

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *