रेलवे ने 1.5 लाख वैकेंसी की भर्ती परीक्षा कर दी रद्द? जानें क्या है पूरी सच्चाई

रेलवे भर्ती बोर्ड यानि RRB की ओर से कुछ दिन पहले 1.5 लाख वैकेंसी निकालने का ऐलान किया था. इन सब के बीच सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने लगी कि इस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है.

वायरल न्यूज में दावा किया जाने लगा कि केंद्र सरकार इन भर्ती परीक्षा पर रोक लगा दी है. सोशल मीडिया कई प्लेटफार्म पर कई अफवाहें तेजी से फैल रही हैं. इस दावे की सच्चाई का पता पीआईबी ने लगाया है.

दरअसल इस दावे की सच्चाई का पता लगाते हुए सरकारी संस्था पीआईबी ने इसे फर्जी पाया. PIB ने ट्वीट पर जानकारी दी है की एक न्यूज़पेपर हैडलाइन में यह दावा किया जा रहा है कि रेलवे द्वारा 1.5 लाख पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर से आयोजित की जा रही परीक्षाएं रद्द कर दी गईं हैं. PIB Fact Check में पाया कि यह दावा फर्जी है और हैडलाइन को बदल गिया गया है.

बता दें कि पिछले दिनों रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से निकले 1.5 लाख वैकेंसी की परीक्षा तिथि घोषित हो गई इस घोषणा के अनुसार इस साल 15 दिसंबर से ये परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी. इस संबंध में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने एक बयान में कहा था कि रेलवे करीब 1.40 लाख पदों पर भर्ती के लिये 15 दिसंबर से कंप्यूटर आधारित परीक्षा कराना शुरू करेगा.

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *