लॉकडाउन में, गरीब ने बना डाली लकड़ी की साइकिल, अब विदेशों से आ रहे ऑर्डर, देखकर चौक जाएंगे

लॉकडाउन के दौरान सबकुछ बंद होने की वजह से लोगों को अपने घरों में कैद होकर रहना पड़ा, कई लोग इस स्थिति से जल्द निकलना चाह रहे थे तो कुछ ने इसे अवसर की तरह लिया। पंजाब के रहने वाले धनीराम उन्हीं में से एक हैं। लॉकडाउन में घर पर रहकर धनीराम इतना बोर हो गए कि उन्होंने लकड़ी की साइकिल इजाद कर डाली।

लोग अब इस साइकिल को काफी पसंद कर रहे हैं और इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। पेशे से कारपेंटर धनीराम सग्गू पंजाब प्रांत के जिरकपुर के निवासी है। 40 वर्षीय धनीराम ने अपनी मेहनत से जो साइकिल बनाई है वो अपने आप में अनोखी है। उनके द्वारा बनाई गई साइकिलों को लोग काफी पंसद कर रहे हैं और अब तक वह 80 साइकिलों को बेच भी चुके हैं।

इतना ही नहीं धनीराम के पास कई साइकिलों के एडवांस ऑर्डर भी हैं, कुछ और आर्डर तो विदेशों से भी आ रहे हैं, जिनकी एडवांस पेमेंट भी उनको मिल चुकी है, अब वो इन ऑर्डर्स को पूरा करने की तैयारी में वह लगे हुए हैं। बता दे धनीराम द्वारा बनाई इस साइकिल को एक निजी कंपनी 15 हजार रुपए में बेच रहे है। धनीराम के मुताबिक ये साइकिल कम से कम 10 साल तक चलेगी, और साइकिल 100% इको फ्रेंडली है.

Share this:

Leave a Comment