यूपी सरकार ने जारी की कोरोना की नयी गाइडलाइन, एक बार जरूर जान ले -

 भारत में एक तरफ जहां कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ देश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ रही है. देश में अब तक 33 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगायी जा चुकी है. वहीं सरकार भी अब अर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए नियमों में ढील दे रही है.इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना को लेकर कुछ नियम जारी किये हैं, जो एक फरवरी से लागू होंगे.आपको बता दे दोस्तों उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने नयी गाइडलाइन जारी की है जो सोमवार से लागू हो जायेंगी.

नयी गाइडलाइन के तहत 1 फरवरी से किसी भी मूवी हॉल की निर्धारित क्षमता का 50 फीसदी इस्तेमाल किया जा सकेगा, साथ में भी ये कहा कि संख्य 200 से अधिक नहीं होना चाहिए. इससे पहले 100 लोगों को ही किसी कार्यक्रम में जाने की अनुमति थी. नए नियमों के अनुसार खुले मैदान क्षेत्र की भी 50 फीसदी क्षमता का इस्तेमाल किया जा सकेगा, जो पहले केवल 40 प्रतिशत तक किया जा सकता था.बता दें कि कोरोना के नये मामलों में कमी के साथ ही देश के जिले कोरोना मुक्त होने लगे हैं. ऐसा करने वाला दुनिया का पांचवां देश बन गया है.

आपको बता दे दोस्तों देश में भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13,083 नए मामले सामने आये हैं. वहीं 137 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,54,147 हो गई है. देश में अगर कोरोना के सक्रिय मामलों की बात करे तो फिलहाल उनकी कुल संख्या अब 1,69,824 है. वहीं देश में अब तक 35,00,027 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है…

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *