भारत में लांच हुई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कीमत और फीचर्स

भारत में made in india और दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च हो गई है. डेटेल इंडिया कम्पनी ने दुनिया की सबसे सस्ते और पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर डेटेल ईजी को लॉन्च कर दिया है. कंपनी दावा कर रही है यह दुनिया में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक होने के साथ ही काफी भरोसेमंद भी है. बता दें कि इस ही इससे पहले दुनिया का सबसे सस्ता फीचर फोन सिर्फ 299 रुपये और LED टीवी सिर्फ 3,999 रुपये में लॉन्च किया था.

कंपनी ने इसकी की कीमत सिर्फ 19,999 रुपये on रोड तय की है. कंपनी के द्वारा डेटेल ईजी में 6-पाइप नियंत्रित 250W इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है.

ग्राहकों को इस इलेक्ट्रिक बाइक से 25 किलोमीटर प्रति घंटा की उच्चतम स्पीड मिलेगी. इसके अलावा इस बाइक में 48V की बैटरी दी गई है. एक बार फुल चार्ज होने पर इस बाइक से 60 किलोमीटर तक की यात्रा की जा सकती है. जानकारी के मुताबिक बैट्री को फुल चार्ज होने में 7 से 8 घंटे का समय लगते है. ग्राहकों को बैट्री के ऊपर 3 साल की वारंटी भी मिल रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक बाइक को चलाने के लिए लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है और रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट की भी जरूरत नहीं है. कंपनी ने रोजाना कम दूरी की यात्रा करने वालों के लिए इस बाइक को लॉन्च किया है.

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में ड्रम ब्रेक लगाए हैं. कंपनी ने बाइक को जेट ब्लैक, पर्ल व्हाइट और मेटैलिक रेड तीन रंग में लॉन्च किया है. कंपनी प्रत्येक बाइक की खरीद पर ग्राहकों को हेल्मेट मुफ्त में दे रही है. डेटेल ईजी के मोटर का पावर 250 वॉट है. कोई भी उपभोक्ता कंपनी की वेबसाइट https://www.detel-india.com/ से इस बाइक को खरीद सकते हैं.

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *