भारत के लोगों की गैर जिम्मेदाराना बर्ताव से बढ़ा कोरोना, निपटने में पीएम मोदी के काम की सबको करनी चाहिए तारीफ

भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 54 लाख के पार पहुंच गया है।

देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि लोगों के गैर जिम्मेदाराना बर्ताव से ही कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के बढ़ने की वजह लोगों की गैर-जिम्मेदराना व्यवहार है। उन्होंने कहा कि जिस तरह इस महामारी को काबू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाई हमें उनका आभारी होना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने यह बात लोकसभा में कही। केंद्रीय मंत्री ने लोकसभा में कहा था कि भारत में प्रति 10 लाख लोग 3,328 लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं जबकि प्रति 10 लाख मौतों का आंकड़ा 55 है। उन्होंने कहा कि कोरोना से प्रभावित दुनिया के देशों में यह सबसे कम है।

एक तरफ जहां भारत दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश है तो वहीं, राज्यों में महाराष्ट्र में सर्वाधिक कोरोना मरीज हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ गई है। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 3812 नए मामले सामने आए है. बता दें कि पिछले पांच दिन में यह पहला मौका है जब राजधानी में एक दिन में चार हजार से कम मामले सामने आए हैं।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *