बिल्कुल न खरीदें चीन की ये 10 खाने-पीने की चीजें, वर्ना धीरे-धीरे पूरा शरीर बन जाएगा बीमारियों का अड्डा

चीन को सस्ता और सुंदर सामान बनाने के लिए जाना जाता है। लेकिन इस सस्ते और सुंदर सामान की कोई गारंटी नहीं होती है। यहां के खाने-पीने की चीजों को जल्दी बड़ा करने के लिए ऐसे खतरनाक केमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है जो शरीर के लिए खतरनाक होते हैं। हम आपको चीन के कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में बता रहे हैं क्युकी चीन के लोगो का हर एक सामान में मिलावट होती हैं –

मशरूम
खाद्य निरीक्षकों ने समय-समय पर चीन से आने वाले दूषित मशरूम की खोज की। यहां के मशरूम में बड़ी मात्रा में खतरनाक केमिकल्स पाए जाते हैं। इनके नियमित सेवन से आप कई बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं।

चिकन
चीन से आने वाले चिकन खाने से एवियन इन्फ्लूएंजा सहित कई अन्य बीमारियां होने का खतरा हो सकता है। और सच बताऊं तो इसकी कोई गारंटी भी नहीं कि जो आपको चिकन बोल कर बेचा जा रहा है वह असल में चिकन ही है या कुछ और। आप सब जानते हैं चीन किस किस तरह की चीजें खाता है।

दूध
चीन से आने वाले पैकेट वाले दूध में मेलेनिन का इस्तेमाल होता है जो खतरनाक केमिकल है। इससे मौत का खतरा हो सकता है। प्रोटीन काउंट बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है।  मेलानिन आपके गुर्दे के लिए बहुत खराब है।

दूध लेने जाते हैं तो बेहद ध्यान से मेड इन चाइना का स्टिकर जरूर देखें यदि वह मेड इन चाइना है तो उसे बिल्कुल आप भी आपने भारत में शामिल हो और मेड इन इंडिया का ही समान ले

Share this:

Leave a Comment