बहुत गिर चूका है चाइना, चीनी सेना ने अरुणाचल से अगवा किए 5 भारतीय युवक

एक तरफ चीन भारत से शांति की अपील कर रहा है, वहीं उसकी सेना अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनोंग एरिंग ने दावा किया है कि चीनी सेना ने सीमा पर अरुणाचल पांच युवकों का अपहरण कर लिया है। विधायक ने अपने ट्वीट में किडनैप किए गए युवकों के नाम भी लिखे हैं।

बताया जा रहा है कि ये युवक भारत-चीन सीमा के पास ही रहने वाले हैं, जिन्हें चीनी सेना के जवान जबरन अपने साथ ले गए हैं। विधायक ने सरकार से इन युवकों को छुड़ाने की मांग की है। कांग्रेस विधायक निनोंग एरिंग ने अपने ट्वीट में कहा, ‘आज हमारे राज्य अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के पांच लोगों का कथित तौर पर चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने अपहरण कर लिया है।

इसके साथ ही निनोंग ने एक अन्‍य ट्वीट किया है, जिसमें उन्‍होंने लिखा, ‘दिबांग की सैटेलाइट इमेज से पता चलता है कि भारत की सीमा के बहुत पास सड़कें बना रहा है। और इस सड़क के निर्माण में चीनी लोग फायदा उठा रहे हैं।

अरुणाचल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, तागिन समुदाय से संबंधित पांच लोगों का नाचो के पास जंगल से उस समय अपहरण कर लिया गया जब वे शिकार कर रहे थे। इसकी जानकारी अपहृत व्यक्तियों में से एक के रिश्तेदार ने दी। दो अन्य ग्रामीण जो इन लोगो के साथ गए थे और किसी तरह भागने में कामयाब रहे उन्होंने लोगों को घटना के बारे में बताया। इस घटना से गाव वाले दहशत में हैं।

 

Share this:

Leave a Comment