फस गए अर्नब, रिपब्लिक भारत' के रिपोर्टर समेत तीन कर्माचारी गिरफ्तार, महाराष्ट्र पुलिस ने लिया हिरासत में

टीवी न्यूज़ चैनल ‘रिपब्लिक भारत’ के रिपोर्टर समेत तीन कर्मचारियों को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इन्हें चार दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। महाराष्ट्र पुलिस का आरोप है कि तीनों लोग महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के रायगढ़ स्थित फार्म हाउस में बिना इजाज़त घुसने की कोशिश कर रहे थे।

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक़ गिरफ्तार किए गए रिपब्लिक भारत के कर्मचारियों में चैनल रिपोर्टर अनुज कुमार, वीडियो पत्रकार यशपालजीत सिंह और ड्राइवर प्रदीप दिलीप धनवडे हैं। रिपब्लिक मीडिया का कहना है कि बिना किसी कानूनी कार्रवाई के हमारे कर्मचारियों को चार दिन के लिए जेल में डालना लोकतंत्र की हत्या है। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क अपनी टीम को न्याय दिलाने के लिए उपलब्ध हरसंभव कानूनी मदद लेगा।

रिपब्लिक मीडिया ग्रुप ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र के अनुच्छेद 19 (डी) के तहत हर व्यक्ति को भारत में स्वतंत्र रूप से कहीं भी घूमने का अधिकार है।

मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाता है और देश के किसी भी मुख्यमंत्री के पास यह अधिकार नहीं है कि वह उनके आवास के आसपास के क्षेत्रों में हो रही रिपोर्टिंग करने वालों को जेल में डालदें। यह लोकतंत्र और रिपोर्टिंग करने के वाले व्यक्ती के अधिकार के ख़िलाफ़ है।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *