कोरोना का कहर, 25 सितंबर से फिर से लगने जा रहा लॉकडाउन? जानें वायरल हो रहे लेटर की सच्चाई

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। रोजाना 90 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच, सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल हो रहा है कि जिसमे 25 सितंबर से एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने को लेकर निर्देश दिया गया है। इसको लेकर केंद्र सरकार ने फैक्ट चैक टीम ने सही जानकारी दी है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के नाम से एक सर्कुलर वायरल हो रहा है। इसमें बताया गया है कि एक बार फिर से 25 सितंबर से लॉकडाउन लगेगा। वायरल हो रहे लेटर में लिखा है.

देश में कोरोना वायरस के मामलों को फैलने से रोकने और मृत्युदर को कम करने के लिए, भारत सरकार और गृह मंत्रालय निर्देश देते है कि 25 सितंबर की आधी रात से 46 दिनों को देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया जायेगा।

लेकिन आपको बता दे की प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो यानि पीआईबी ने ट्वीट करके लेटर को फेक बताया है। पीआईबी ने लिखा, ‘यह लेटर फेक है। प्रधानमंत्री ने फिर से लॉकडाउन लागू करने के लिए कोई ऑर्डर नहीं जारी किया है।’

गौरतलब है कि भारत में मार्च के अंत में देशव्यापी लॉकडाउन लगाया गया था। सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों की रोकथाम के लिए लॉकडाउन लागू किया था। इसके बाद से ही ऐसी तरह – तरह की झुठी खबरे फैलना शुरू हो गयी थी.

Share this:

Leave a Comment