दिवाली ही नहीं बल्कि होली तक केंद्रीय कर्मियों को सरकार के इस फैसले का मिलगा फायदा

केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार इस त्योहारी सीजन में 10 हजार रुपये का एडवांस ऑफर कर रही है। खास बात यह है कि इस एडवांस पर कर्मचारियों को किसी तरह कोई ब्याज नहीं देना होगा। कोरोना संकट के चलते इकॉनमी पर पड़े विपरीत प्रभाव से उबरने के लिए सरकार ज्यादा से ज्यादा कर्मचारियों के हाथ में पैसा देकर इसे फिर से पटरी पर लाने की दिशा में काम कर रही है।

कर्मचारियों को दिवाली के बाद होली पर भी एडवांस में 10 हजार रुपये का फायदा मिलता रहेगा। दरअसल सरकार एडवासं मनी को प्रीपेड रुपे कार्ड के रूप में ऑफर कर रही है। प्रीपेड रुपे कार्ड 31 मार्च, 2021 तक एक्टिव रहेगा। यानी इस रकम को 31 मार्च, 2021 तक खर्च किया जा सकेगा।

यानी की कर्मचारी अपनी सहुलियत और जरुरत के मुताबिक इसे दिवाली के बाद भी आने वाले तीन से चार महीने के बीच खर्च कर सकते हैं। कर्मचारियों को 10 हजार रुपये को 10 किस्त में चुकाने की सहुलियत मिलेगी। इसके लिए न्यूनतम 1 हजार रुपये की किस्त निर्धारित की गई है।

एडवांस के अलावा सरकार ने 30 लाख से ज्यादा नॉन गैजेस्टेड कर्मचारियों को बोनस की भी सौगात दी है। कर्मचारियों को दिवाली से पहले ही बोनस जारी कर दिया गया है। लाखों कर्मचारियों को दशहरे से पहले ही बोनस मिल गया है। सरकार ने इस साल कर्मचारियों को एलटीसी के एवज में कैश वाउचर ऑफर किए हैं।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *