आयी बड़ी खुशखबरी! मार्च से घर बैठे ही मिलेगा राशन, नहीं लगना पड़ेगा लाइन में

जी हाँ दोस्तों दिल्ली के राशन कार्डधारकों को मार्च से राशन के लिए कहीं जाने की जरूरत होगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्लीवालों के लिए घर बैठे ही डिलीवरी सर्विस शुरू करने जा रही हैं. सीएम की इस घोषणा के बाद अब ग्राहकों को राशन की दुकानों में लाइन पर लगने की जरूरत नहीं होगी. कार्डधारकों को समय पर राशन घर के दरवाजे पर डिलीवर कर दिया जाएगा.

केजरीवाल सरकार ने गणतंत्र दिवस पर तीन बड़ी घोषणाएं की हैं. इसके अनुसार, दिल्ली में मार्च से राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू होगी. साल के अंत तक लोगों को हेल्थ कार्ड मिलने लगेगा. झुग्गीवालों को जल्द फ्लैट मिलने लगेंगे. यमुना भी साफ होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा एक सपना था कि गरीब लोगों को उनके घर पर राशन मिले. यह सपना मार्च में पूरा होने जा रहा है.मुख्यमंत्री ने कहा, अभी कई बार राशन की दुकान खुलती नहीं है

कभी-कभी राशन की दुकान चलाने वाला बदतमीजी करता है, कभी-कभी लोगों को पूरा राशन नहीं मिलता है. इस सुविधा से कार्डधारक को 25 किलो गेहूं और 10 किलो चावल मिलना है तो साफ सुथरी पैकिंग के साथ इसे डिलीवर किया जाएगा. हर महीने के कोटे का अनाज बिना कहीं जाए घर पर ही मिलने लगेगा. इससे लोगों के समय की भी बचत होगी और राशन की दुकानों पर निर्भरता भी कम होगी.

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *