दिल्ली में किसानों की हिंसा के बाद एक्शन में आए अमित शाह, किया बड़ा ऐलान -

शायद दिल्ली में में हुई हिंसा को कोई भूल नहीं सकेगा, शांतिपूर्वक ट्रैक्टर मार्च के नाम पर किसानों की यह हिंसा देश और दुनिया दोनों ने देखि. इसी के साथ अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फोर्सेस की 15 कंपनियां तैनात को तैनात करने का ऐलान कर दिया हैं.
आपको बता दे दोस्तों इस फैसले से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने एक हाइ लेवल मीटिंग भी बुलाई थी. जानकारी के मुताबिक दोस्तों कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली में हुए बवाल पर दिल्ली पुलिस आज सुबह से ही एक्शन में है। अब तक 200 उपद्रवियों को हिरासत में लिया जा चुका है

पुलिस ने हिंसा, तोड़फोड़ और नियम तोड़ने की घटनाओं पर इनके खिलाफ FIR दर्ज की हैं। इनमें पुलिस पर हमले, डकैती, भड़काने और सरकारी काम में रुकावट डालने और नियम तोड़ने जैसी धाराएं लगाई गई हैं।
इस FIR में 6 किसान नेताओं के नाम भी शामिल हैं। ये नेता- राकेश टिकैत, दर्शन पाल, राजिंदर सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल, बूटा सिंह बुर्जगिल और जोगिंदर सिंह हैं। इनके खिलाफ ट्रैक्टर रैली की शर्तें तोड़ने का केस दर्ज किया गया है। इन नेताओं ने उस NOC पर साइन किए थे, जो पुलिस ने ट्रैक्टर रैली के लिए जारी की थी।

 जिसके बाद इन्होने किसी भी नियम शर्तो का पालन नहीं करते हुए दिल्ली में बवाल मचा दिया साथ ही किसानो ने मंगलवार को लाल किले में भी तोड़ फोड़ की थी। पुलिस ने उन्हें 3 घंटे के अंदर वहां से खदेड़ दिया था। साथ ही अभी भी लाल किले पर आज भी भारी सुरक्षाबल तैनात हैं। वहां सरकारी फोर्स लगाई गई है। साथ ही ड्रोन से नजर रखी जा रही है। एक तरफ पुलिस अपना काम कर रही तो दूसरी ओर सरकार भी स्थिति पर नजर रखे हुए है। फिलहाल धीरे धीरे करके सभी किसानो को दिल्ली से बहार बॉर्डर की तरफ भेजा जा रहा हैं।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *