तूफान से नार्थ कोरिया में हुआ नुकसान तो भड़के किम जोंग उन, अधिकारियों को सुनाई बेमौत सजा

अब तो आये दिन नार्थ कोरिया से अजीब-अजीब तरह की खबरे निकल कर आ रही है, चाहे वो किम की बहन की शादी को लेकर हो या फिर कोरोना पॉजिटिव लोगो को गोली मारने को लेकर. लेकिन उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर चर्चा में हैं. किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया में आए टायफून नामक तूफान से हुए नुकसान को ना रोक पाने वाले अधिकारियों को बहुत ही खतरनाक सजा देने का ऐलान किया है.

दरअसल, हाल ही में उत्तर कोरिया को टायफून नामक तूफान ने भारी नुकसान पहुंचाया है. उत्तर कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार तूफान से काफी लोग हताहत हुए हैं. किम जोंग उन ने पहले ही ऐसे सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का आदेश दिया था.

बता दें कि पिछले दिनों किम जोंग उन ने उत्तर-पूर्व में आए आंधी-तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का खुद दौरा किया था.

किम जोंग उन का ये दौरा अचानक उस समय हुआ था जब अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में किम जोंग के स्वास्थ्य को लेकर तमाम प्रकार की खबरें आ रही थीं. स्थानीय मीडिया के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया है कि टायफून की तैयारी में विफल रहने के लिए तटीय शहर वॉनसन में अधिकारियों को दोषी ठहराया गया है और उन पर गैर जिम्मेदाराना रवैया रखने का आरोप लगाया गया है.

रिपोर्ट में हालांकि यह नहीं बताया गया कि कितने लोग लापता, घायल या मृत थे, लेकिन कहा गया है कि दर्जनों हताहत थे. यह दावा किया गया कि जो अधिकारी आदेशों का पालन करने में विफल रहे है, उनको किम जोंग में बाढ़ के पानी में छोड़ दिया और सभी अधिकारीयों को चेतावनी दी की छोटी सी लाह्परवाही की सजा मौत होगी.

Share this:

Leave a Comment