तीन खुराक, 3300 रुपये, 70,000 लोगों को लगाई फर्जी कोरोना वैक्सीन

क्षिण अमेरिका के इक्वाडोर में कम से कम 70 हजार लोगों को फर्जी कोरोना वैक्सीन लगा दी गई है. एक प्राइवेट क्लिनिक कोरोना की वैक्सीन लगाने के नाम पर मरीजों से प्रति खुराक करीब 1100 रुपये वसूल रहा था. कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित होने के लिए लोगों को तीन खुराक लगवाने को कहा जा रहा था.

यानी सभी खुराक के लिए लोगों को 3300 रुपये देने पड़ रहे थे. सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि फर्जी कोरोना वैक्सीन लगाने वाले क्लिनिक के स्टाफ लोगों से कहते थे कि तीन खुराक लेने के बाद ही लोग कोरोना से पूरी तरह बच जायेंगे और अब तक स्वास्थ्य अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि वैक्सीन के नाम से दिए जा रहे इंजेक्शन में कौन से पदार्थ का इस्तेमाल किया जा रहा था.

एक एजेंट ने क्लिनिक का एक वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. वीडियो में क्लिनिक चलाने वालीं महिला डॉक्टर लुसिया पेनाफील बिना मास्क के दिखती हैं और वह बताती हैं और क्लिनिक के स्टाफ कोरोना से सुरक्षित हैं. उन्होंने यह भी बताया कि 70 हजार लोगों को यहां ट्रीटमेंट दिया गया है. इसके बाद पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों ने क्लिनिक पर छापा मारा. जिसके बार उनसे 1 करोड़ 60 लाख रुपये वसूल किए गए..

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *