डोनाल्ड ट्रंप ने आखिरकार अमेरिकी चुनाव में हार स्वीकारने की भरी हामी, पर रखी यह शर्त!

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लगभग एक महीने बाद आखिरकार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी हार स्वीकारने के संकेत दिए हैं। हालांकि, इसके लिए उन्होंने एक शर्त भी रखी है। ट्रंप ने कहा कि अगर चुनाव नतीजे ‘सटीक’ निकलते हैं तो वह हार स्वीकार करने को तैयार हैं।

हालांकि उन्होंने एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना में बड़े पैमाने पर धांधली होने और चुनावी कदाचार होने के आरोप दोहराए हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन ने मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप को तीन नवंबर को हुए चुनाव में हराया था। ट्रंप ने इस हार को अस्वीकार करते हुए चुनाव नतीजों को कानूनी चुनौती दी थी।

ट्रंप ने एक कार्यक्रम में अपने समर्थकों से कहा कि मैं चुनाव में हार का बुरा नहीं मानता। ट्रंप ने कहा कि मैं बस यही चाहता हूं कि अमेरिकी जनता के साथ धोखा न हुआ हो। उन्होंने कहा कि मैं चुनाव नतीजे सटीक निकलने पर हार स्वीकार करने को तैयार हूं। मुझे उम्मीद है कि बाइडेन भी ऐसा ही चाहते होंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यह केवल उन 7.4 करोड़ अमेरिकी लोगों के सम्मान के लिए नहीं है, जिन्होंने मुझे वोट दिया, बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए है कि अमेरिकी लोग इन चुनाव और भविष्य के सभी चुनाव पर विश्वास कर सकें।

Share this:

Leave a Comment