जेल जाएंगे सलमान खान? कोर्ट ने जो कहा- उसे सुनकर फैन्स की उड़ जाएगी नींद

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की मुसीबतें एक बार फिर से बढ़ गई है। मामला कांकाणी हिरण शिकार से जुड़ा हुआ है। राजस्थान की जोधपुर की जिला अदालत ने सलमान खान को 28 सितंबर को पेश होने को कहा है।

इस बाबत सोमवार को जिला जज की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया। आदेश जारी करने से पहले जज ने इस केस की सुनवाई की। कोर्ट में इस केस की सुनवाई के वक्त सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत अदालत में उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि सलमान खान और उनके साथ ही फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ में काम कर रहे सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और दुष्यंत सिंह पर 1988 में कांकाणी गांव में एक काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा था। ये केस तब से लेकर आज तक चल ही रहा है।
बाकी कलाकारों को कोर्ट से राहत मिल गई थी लेकिन सलमान को अभी भी कोर्ट में हाजिरी लगानी पड़ती है और सुनवाई के के समय कोर्ट में मौजूद रहना पड़ता है।

याद दिला दें कि 5 अप्रैल 2018 को जोधपुर की अदालत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री ने काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को दोषी माना था। उन्हें पांच साल की सजा भी सुनाई गई थी। सलमान पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था।

इसके बाद लोअर कोर्ट के जजमेंट के विरुद्ध सलमान खान ने जिला एवं सेशन कोर्ट में अपील की थी। जिसके बाद 7 अप्रैल को जिला एवं सेशन कोर्ट ने सलमान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें शर्तों के साथ जमानत दे दी थी।

 

Share this:

Leave a Comment