जवानों के साथ दिवाली मनाने जैसलमेर जा सकते हैं पीएम मोदी, सीडीएस व सेना प्रमुख रहेंगे मौजूद

इस साल की दिवाली खास होने जा रही है, क्योंकि इस बार यह महामारी के दौर में मनाई जाएगी। ऐसे ही मुश्किल दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल की तरह इस साल भी जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस बार जैसलमेर सीमा पर जवानों के साथ दीप पर्व मना सकते हैं।

पीएम मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, सेना प्रमुख एमएम. नरवणे भी वहां मौजूद रह सकते हैं। बता दें कि इससे पहले भी कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली का त्योहार देश की सीमा पर तैनात जवानों के साथ मनाते आए हैं। प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड समेत कई जगहों पर जाकर जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी जवानों को इस मौके पर अपने हाथ से मिठाई खिलाते हैं और उनसे बात करते हैं। बता दें कि पिछले कई दिनों से भारत और चीन के बीच तनाव का माहौल है और अगर ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे तो उनका मनोबल बढ़ेगा।

बीते दिनों प्रधानमंत्री मोदी लोगों से अपील कर रहे हैं कि कोरोना संकट के कारण दिवाली पर सावधानी बरतें और लोकल सामान को ही खरीदें।

इसके अलावा उन्होंने विमान में 35 मिनट की यात्रा भी की। राजनाथ सिंह सीमा पर चीन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के खिलाफ तैनात भारतीय सैनिकों के मनोबल को बढ़ाने के लिए सिक्किम का दौरा कर रहे हैं। वह सीमाओं पर सैनिकों की तैनाती की समीक्षा करेंगे और पीएलए के खिलाफ उनकी तैयारियों का आकलन करेंगे। रक्षा मंत्री ने कहा कि अपने सैनिकों के कारण देश की सीमाएं सुरक्षित हैं।

Share this:

Leave a Comment