जल्द पड़ने वाली है हाड़ कंपा देने वाली सर्दी, इन राज्यों में होगी बारिश

झारखंड-बिहार में पारा गिरने समेत देश के कई राज्यों में बारिश होने का अनुमान है। जी हां, उत्तर भारत के तमाम क्षेत्रों में सर्दियों ने तेजी से प्रवेश किया है। यहां मैदानी इलाकों में सर्द हवाओं ने लोगों को ऊनी कपड़े पहनने के लिए मजबूर कर दिया है। साथ ही पहाड़ी इलाकों में तो बर्फबारी ने पहले से ही सर्दी का एहसास करा दिया था।

ऐसे में राजधानी दिल्ली में अभी तक मौसम से जुड़ी कोई अच्छी खबर नहीं आई है। उत्तर भारत के तमाम क्षेत्रों में सर्दियों ने तेजी से प्रवेश किया है।

यहां मैदानी इलाकों में सर्द हवाओं ने लोगों को ऊनी कपड़े पहनने के लिए मजबूर कर दिया है। साथ ही पहाड़ी इलाकों में तो बर्फबारी ने पहले से ही सर्दी का एहसास करा दिया था।

ऐसे में अब दक्षिण भारत की बात करें तो यहां कुछ इलाकों में बारिश होने की भी संभावना जताई गई है। मानसून के वापसी के बाद ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि बंगाल की खाड़ी मे तूफानों का सिलसिला जारी है।

इस पर मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में अलग अलग जगहों पर बारिश होने का अनुमान है। साथ ही आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, कर्नाटक, लक्षद्वीप,अंडमान-निकोबार, केरल में बुधवार को गरजाहट के साथ बारिश हो सकती है।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *