चीन से पंगा लेकर भारी कीमत चुकाएगा भारत, 118 चीनी एप बैन से बौखलाए चीन की धमकी

पूर्वी लद्दाख में चल रहे ताजा गतिरोध के बीच चीन की सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स में गया है कि भारत ने चीन के साथ संघर्ष जारी रखा तो उसे इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। इसके साथ ही, कोरोना वायरस और अर्थव्यवस्था को लेकर भी मोदी सरकार को निशाने पर लिया है।

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा, ‘भारत के लिए एलएसी पर ऊंचाई पर बड़ी संख्या में सैनिकों की तैनाती करना काफी महंगा साबित होगा। हर दिन हथियारों और सामान की आपूर्ति से भारत की आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर पड़ेगा।

सर्दी आने पर सेना की तैनाती का खर्च और भी ज्यादा बढ़ जाएगा। सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने दावा किया है कि सेना कड़ी सर्दी के लिए भी तैयार है। अखबार ने लिखा है कि सैन्य आपूर्ति की भारी-भरकम लागत को देखते हुए इस तरह का आक्रामक रुख दिखाना बेकार है।

बता दें कि लद्दाख सीमा पर चल रहे चीन के साथ ताजा गतिरोध के बीच सरकार ने लोकप्रिय गेमिंग ऐप पबजी सहित 118 अन्य मोबाइल ऐप पर बुधवार को प्रतिबंध लगा दिया था। बता दे कि ये सभी प्रतिबंधित ऐप चीन से जुड़ी कंपनियों के हैं।

वही चीन ने शुक्रवार फिर बयान जारी करते हुए को कहा है कि भारत सरकार की ये कार्रवाई चीनी निवेशकों और का पैसा ले डूबी है, ये अन्तराष्टीय कानूनी नियमो का उल्लंघन करती है और चीन भारत को अपनी गलतियों को सुधारने के लिए कहता है।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *