चीन ने ही दुनिया में फैलाया कोरोना ! अब उठेगा राज से पर्दा, WHO की टीम ने किया खुलासा -

चीन के वुहान से शुरु हुआ कोरोनावायरस दुनिया के हर के मुल्क में पहुंच चुका है. हालांकि, इसके बाद भी चीन का कहना है कि वायरस की उत्पत्ति उसके यहां नहीं हुई, बल्कि ये खुद ब खुद ही दुनिया में फैला हैं लेकिन चीन के इस दावे में कितनी सच्चाई है, इस बात की जांच के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन यानि (WHO) की टीम चाइना पहुंची हुई है.

बुधवार को WHO टीम ने वुहान में उस अनुसंधान केंद्र का दौरा किया, जो कोरोनावायरस की उत्पत्ति को लेकर अटकलों का विषय बना हुआ है.वायरस की उत्पत्ति कहां से हुई और वह कहां से फैला दोस्तों चीन ने वुहान से कोरोनावायरस के प्रसार की संभावना से न सिर्फ साफ इनकार किया है बल्कि उसका कहना है कि वायरस कहीं और से फैला या बाहर से आयातित प्रशीतित समुद्री उत्पादों के पैकेट से देश में आया है

 चीन के इस तर्क को अंतरराष्ट्रीय वैज्ञानिकों एवं एजेंसियों ने बार-बार खारिज किया है. हालांकि, इसके बाद भी दुनियाभर के देश चीन को शक की नजर से ही देखते हैं. वर्तमान में चीन ने कोरोना पर काबू पा लिया और अपने नागरिकों को वैक्सीन लगा रहा है. वहीं, दुनिया के अन्य देश अभी भी इस वायरस से जूझ रहे हैं.इसपर अमेरिका का भी यही कहना हैं की चीन के कोरोना वायरस के कारन ही सभी देशो की अर्थवहवस्था भी काफी नीचे गिरी हैं जल्द ही कोरोना से निजात मिलते हैं सभी देश बड़ी मीटिंग करके चीन पर करवाई जरूर करंगे।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *