चीन ने मस्जिद को तोड़कर बना दिया शौचालय, देखते रह गए मुस्लिम देश

ये खबर उन लोगो को करारा जवाब है जो भारत में रहकर चीन और पाकिस्तान का समर्थन करते है और भारत को सिर्फ हिन्दुओ का देश बताते है. जैसा की आप जानते है की चीन के शिनजियांग प्रांत में उइगर मुस्लिमों के धर्म को बदलने के लिए सरकार की कोशिश जारी है! इतना ही नहीं बल्कि अब यहां पर एक मस्जिद को तोड़ने के बाद उसकी जगह पर सार्वजनिक शौचालय खोल दिया गया है! इसी के तहत 2016 में एक अभियान को छेड़ा गया था जिसके तहत आता उसके सुंगाग गांव में दो मस्जिदों को गिरा दिया गया! इनमें से एक तोकुल मस्जिद थी!

मिली जानकारी के अनुसार एक स्थानीय अधिकारी का कहना है कि इसकी जगह पर सार्वजनिक शौचालय बनाया गया है! उइगर के एक अधिकारी ने बताया है कि तोकुल मस्जिद को साल 2018 में गिरा दिया गया था अब चीनी कॉमरेड्स ने उसकी जगह पर शौचालय बनाया है! चीन की सरकार के ऊपर यह आरोप लगता रहा है कि वह शिनजियांग प्रांत में मुस्लिमों को इस्लाम की जगह चीनी सभ्यता में डालने की कोशिश कर रही है!

बता दे की बल्कि की वहा के नागरिक ने बताया कि इलाकों के लोगों के घरों में शौचालयों की कोई दिक्कत ही नहीं है और ना ही यहां बाहर से कोई ज्यादा लोग आते हैं जिसके लिए इसकी जरूरत हो! ऐसे में माना जा रहा है कि उइगर मुसलमानों की सभ्यता के खिलाफ अभियान के तहत यह काम किया जा रहा है! इतना ही नहीं बल्कि इसके अलावा दूसरी अजना मस्जिद को भी गिरा उस स्थान पर शराब और सिगरेट का स्टोर खोल दिया गया है जिसका इस्तेमाल इस्लाम में प्रतिबंधित है.

राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इस अभियान के तहत प्रांत की 70% मस्जिदे जल्द गिरा दी जाएगी इसके पीछे सामाजिक सुरक्षा को कारण बताया गया! दोस्तों इस खबर के बाद पाकिस्तान की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, वही अयोधया राम मंदिर पर टिपण्णी करने वाले लोग भी अभी तक चुप है.

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *