युद्ध की धमकी, कहा- 90% चीनी नागरिक चाहते हैं भारत को चीन की सेना दे जवाब

चीन के सरकारी अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स ने भारत के खिलाफ चीनी सेना के मिलिट्री एक्शन को लेकर चीनी लोगों से राय मांगी है। उसने ट्वीट करते इस बारे में जानकारी दी है कि पीएलए को चीनी नागरिकों का भरपूर समर्थन मिला है। ट्वीट में कहा गया है कि अखबार द्वारा किए गए सर्वे में 90 फीसदी चीनी लोगों ने भारत पर सैन्य कार्रवाई किए जाने का समर्थन किया।

चीन-भारत संबंधों पर एक सर्वेक्षण किया और परिणामों से पता चला कि 70 प्रतिशत से अधिक लोगों का मानना है कि भारत ने चीन के खिलाफ दुश्‍मनों वाली नीति अपनाई है और सरकार को भारतीय उकसावों के खिलाफ जोरदार पलटवार करना चाहिए.

इसमें कहा गया है कि यदि भारत भविष्य में और अधिक उकसावे की कार्रवाई करता है या चीन के खिलाफ नए सीमा संघर्ष शुरू करता है तो लगभग 90 प्रतिशत प्रतिभागी चीनी लोगों का मानना है कि चीन को अपना बचाव करते हुए भारत पर हमला करना चाहिए।

लेकिन कुछ लोग (26.4 प्रतिशत) भारत को पड़ोसी के रूप में देखते हैं। वही चीनी लोग अपना सबसे बेहतरीन पडोसी पहले नंबर पर रूस को दुसरे पर पाकिस्तान को और तीसरे पर भारत सबसे अनुकूल पड़ोसियों की सूची रखते हैं। वही भारत के लोग चीन को अपना दुश्मन नंबर 1 मानते है.

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *