चीन ने भारत को दी बड़ी धमकी, कहा- 1962 से ज्‍यादा बुरा होगा हाल !

भारत-चीन सीमा पर तनाव अब अधिक बढ़ता नजर आ रहा है। और इसी बीच चीन की लोकल न्यूज़ चैनल ग्लोबल टाइम्स ने एक बड़ा बयान जारी कर दिया है। ग्‍लोबल टाइम्‍स में कहा गया है कि अगर भारत चीन के साथ उलझता है तो उसकी सेना को 1962 से भी अधिक सैन्य नुकसान झेलना पड़ सकता है।

अगर भारत की सीमावर्ती टुकड़ियां बेखौफ होकर गोलियां चलाती रहती हैं, तो उन्हें नियम तोड़ने के परिणाम के लिए पहले से ही तैयार रहना चाहिए – सैन्य संघर्ष के मामले में उन्हें तुरंत समाप्त किया जा सकता है। इसके साथ ही चीन ने भारतीय पक्ष से अपने सैनिकों को तुरंत वापस लेने की मांग की है, जो अवैध रूप से एलएसी को पार कर गए और उकसाने वाले शॉट्स फायर करने वालों के साथ सख्ती से जांच करने को कहा है।

दूसरी तरफ भारतीय सेना का कहना है कि चीन आगे बढ़ने के लिए उत्तेजक गतिविधियां कर रहा है। भारत ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि भारतीय सेना ने एलएसी यानी वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गोली नहीं चलायी है और न ही पार की है। बल्कि कुछ जगहों पर पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने ही गोली चलायी हैं भारतीय सेना ने कहा कि चीन लगातार समझौते का उल्लंघन कर रहा है और आक्रामक रवैया अपना रहा है।

Share this:

Leave a Comment