चीन कांप उठेगा क्युकी अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ऐसे ले सकते हैं अपनी हार का बदला,

 अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में हार जाने के बाद अमेरिका के विशेषज्ञों और पूर्व अधिकारियों का कहना है कि ट्रंप अपनी हार का बदला चीन से लेने के लिए अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में कुछ कड़े कदम उठा सकते हैं। क्युकी ट्रम्प का मानना है कि उनकी हार का सारा दोष चाइना का हैं क्युकी चाइना के कोरोना के कारण अमेरिका मे लाखों जाने गई हैं जिसके कारण लोगों ने उन्हें वोट नहीं दिए इसीलिए ट्रंप के निशाने पर चीन हो सकता है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी और अमेरिका की अर्थव्यवस्था को लेकर ट्रंप ने लगातार चीन पर हमला बोला है। चाइना मून स्ट्रैटेजीज के प्रमुख और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के पूर्व अधिकारी जेफ मून ने कहा, ट्रंप ने वादा किया है कि वह कोरोना को लेकर चीन को दंड जरूर देंगे। ऐसे में सवाल उठता है कि इसका मतलब क्या है।

विशेषज्ञों की मानें तो ट्रंप पहले से ही कमजोर अमेरिकी चीन संबंधों को और कमजोर करने की कोशिश में है जिससे बिडेन प्रशासन को सत्ता में आते ही बेहद मुश्किल झेलनी पड़ सकती है। इस प्लान में ट्रंप भारत की भी मदद ले सकते हैं ट्रंप पूरी तरह से अमेरिका में चीन के लोगों का वीजा रद्द करने की कोशिश में है। ताकि चाइना के लोग सालो तक अमेरिका में प्रवेश ना कर सके…

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “जो बाइडेन, शानदार जीत के लिए आपको बधाई। बतौर उपराष्ट्रपति, भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने में आपका योगदान महत्वपूर्ण और अमूल्य था। मैं भारत-अमेरिका संबंधों को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *