खुशखबरी! UP से दिल्‍ली के लिए रोडवेज बस शुरू, राजस्‍थान और हरियाणा के लिए कल से बहाल होंगी सेवाएं

कोरोना संक्रमण के चलते पिछले 6 महीने से देश में सभी बस सेवाएं बंद हैं, जिसके चलते लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू कर दी है. इससे लोगों को उत्तर प्रदेश या दूसरे राज्‍यों में जाने में सुविधा होगी.

हालांकि, बसों के संचालन में तमाम नियम कानून बनाए गए हैं. गुरुवार से लखनऊ से चलने वाली दूसरे राज्यों के लिए बस सेवा शुरू हो गई है.

ही आज से दिल्ली के लिए बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है, जबकि राजस्थान और हरियाणा के लिए 14 सितंबर से बसों का संचालन शुरू किया जाएगा. बसों को रवाना करने से पहले बसों को सैनेटाइज करना अनिवार्य होगा. बसों में जितनी निर्धारित सीटें हैं, उतने ही यात्रियों को बैठने के निर्देश दिए गए हैं. यानी कोई भी व्यक्ति खड़ा होकर बस में सफर नहीं कर पाएगा.

यात्रियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा जो यात्री मास्क नहीं पहन कर आएंगे उन्हें परिवहन निगम द्वारा बनवाए गए मास्क बस अड्डों पर ही उपलब्ध कराए जाएंगे. इसके अलावा बसों को सैनिटाइज कराया जा रहा है. साथ ही साथ ड्राइवर और कंडक्टर को भी यह उपलब्ध कराया जा रहा है.

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *