कोरोना संक्रमित व्यक्ति को उत्तर कोरिया में एंट्री नहीं, देखते ही गोली मारने के आदेश

दुनियाभर के कई देशों में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार फैल रहा है. कई देश संक्रमण को खत्म करने के लिए वैक्सीन बनाने में जुटा हैं. वहीं उत्तर कोरिया ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए संक्रमित व्यक्ति को गोली मारने के आदेश जारी कर दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये दावा अमेरिकी साउथ कोरिया में तैनात सेना के कमांडर ने किया है.

कमांडर का कहना है कि उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने कोरोनावायरस संक्रमित शख्स के चीन से देश में अंदर आने से रोकने के लिए शूट-टू-किल (देखते ही गोली मारने के आदेश) जारी किए हैं.

बता दें कि उत्तर कोरिया ने अभी तक देश में एक भी कोरोना केस की पुष्टि नहीं की है. US फोर्स कोरिया के कमांडर रॉबर्ट ने शनिवार को ‘संक्रमित व्यक्ति को गोली मारने’ वाली बात खुलासा किया.

प्रीस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, ‘नॉर्थ कोरिया ने चीनी सीमा से सटे एक या दो किलोमीटर के इलाके को नया बफर जोन बनाया है. उन्होंने वहां पर नॉर्थ कोरिया की स्पेशल ऑपरेशंस फोर्स की तैनाती की है. कोरोना संक्रमित व्यक्ति के पॉजिटिव टेस्ट पाए जाते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक दुनियाभर में अबतक 2 करोड़ 83 लाख 15 हजार 289 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 9 लाख 13 हजार 227 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है तो वहीं 2 करोड़ 32 लाख से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं. पूरी दुनिया में 70 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं यानी कि फिलहाल 70 लाख 74 हजार से ज्यादा लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *