कोरोना का कहर: इन राज्यों ने लिया बड़ा फैसला,अब होगी बड़ी मुश्किल -

देश में कोरोना की दूसरी लहर से हालात बेकाबू होते जा रहे है। जहां भारत में अब तक करीब 1.21 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए कई राज्यों ने सख्ती बढ़ा दी है। आइये जानते है किन राज्यों ने कौन-कौन से नियम बनाए है।
दोस्तों कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे है। जिसकी वजह से कई जिलों में लॉकडाउन लगा है। वहीं पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने पर भी विचार किया जा रहा है। लेकिन नियम और भी सख्त किए जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल्स, रेस्टोरेंट जैसी भीड़-भाड़ वाली जगहों को पूरी तरह से बंद कर सकती है। साथ ही लोकल ट्रेन भी बंद किए जा सकते हैं।
इसके आलावा उत्तराखंड में भी कोरोना को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है। 1 अप्रैल से अब दिल्ली समेत 12 राज्यों से आने वाले लोगों को अपने साथ 72 घंटे की निगेटिव कोरोना रिपोर्ट भी साथ रखनी होगी। और कुंभ में उन्हीं लोगों को एंट्री मिलेंगी जिनके पास यह कोरोना रिपोर्ट होगी।
बात करे गुजरात की तो गुजरात ने अपने चार शहरों में लागू नाइट कर्फ्यू को 15 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

जिसमें सूरत, अहमदाबाद, वडोदरा और राजकोट शामिल हैं साथ ही कोरोना की सबसे ज्यादा मार झेलने वाले राज्यों में पंजाब का नाम दूसरे नंबर पर शामिल है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में लगी पाबंदी को 10 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। और अब स्कूल-कॉलेज भी अगले 10 दिनों तक बंद रहेंगे। साथ ही शॉपिंग मॉल्स में भी एक समय में 100 से अधिक व्यक्तियों को जाने की इजाजत नहीं हैं।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *