कहीं छूट न जाए सस्ता सोना खरीदने का सपना, करीब 5,000 रुपये तक गिर चुके हैं दाम

स साल मार्च से दुनियाभर में कोरोना महामारी के चलते दशहत का माहौल रहा है. ऐसे में सोना सुरक्षित निवेश का सबसे अच्छा माध्यम बना हुआ था. जोखिम के दौर में सोना निवेश का सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है. लेकिन अब कीमतों में गिरावट आ रही है. अमेरिकी डॉलर और कोविड-19 वैक्सीन की खबरों के बीच सोना-चांदी सस्ता हुआ है.

बता दे की अगस्त के बाद से अब तक सोना करीब 6,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक सस्ता हो गया है. वही अब कोरोना की प्रभावी वैक्सीन जल्द आने की खबर से सोने के दाम 1000 रुपये प्रति दस ग्राम तक गिर चुके हैं. एक्सपर्ट का कहना है कि सोने की कीमतों में गिरावट जारी रहने का अनुमान है.

नए साल तक मौजूदा स्तर से सोना 5000 रुपये प्रति दस ग्राम तक सस्ता हो सकता है. अमेरिकी दवा कंपनी फाइजर ने दावा किया है कि उसकी वैक्सीन तीसरे ट्रायल में 95 फीसदी तक सफल पायी गई है.

इसके अलावा भारत की कम्पनी सीरम इंस्टीट्यूट ने भी कहा है कि भारत में वैक्सीन 3-4 महीने में उपलब्ध होगी. माना जा रहा है कि आगे भी सोने के दामों में गिरावट का रुख दिख सकता है. अगर नए साल तक वैक्सीन लॉन्च हो जाती है तो सोने की कीमतें 5000 रुपये तक लुढ़क सकती हैं.

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *