कश्मीर को पाकिस्तान ने दिखाया अपना हिस्सा दिखाया, रूस ने दे डाली इमरान खान को चेतावनी

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, जिसकी वजह से उसे बार-बार मुंह की खानी पड़ रही है। वैश्विक मंच पर एक बार फिर पाकिस्तान ने अपने झूठ का पिटारा जब सबके सामने खोला, तो रूस ने उसे चेतावनी दे डाली। दरअसल, पाकिस्तान ने रूस में हुए शंघाई सहयोग संगठन यानि SCO की बैठक में भारत के गलत नक्शे का इस्तेमाल किया।

पाकिस्तान की इस हरकत पर भारत ने भी कड़ा विरोध जताया है। भारत के नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल पाकिस्तान की ये हरकत देखकर बैठक छोड़कर ही चले गए।

शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सदस्यों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक रूस में हुई। इस बैठक में पाकिस्तान ने अपना नया नक्शा पेश किया, जिसे भारत ने एक मुर्खता करार दिया।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान ने जो किया वह बैठक के नियमों का उल्लंघन है, और इसलिए अजित डोवाल ने रूस को कारण बताकर बैठक छोड़ दी।

बता दे इस घटना के बाद रूस ने पाकिस्तान की निंदा की है, वही रशियन मीडिया में ये खबर चल रही है की रूस SCO से पाकिस्तान को पाच साल के लिए प्रतिबंदित करने पर विचार करने की सोच रहा है. रूस ने कहा कि उसे उम्मीद है कि इससे भारत और रूस के रिश्ते पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *