एक पिज्जा की कीमत एक लाख! जानें कैसे एक मिनट में खाली हुआ खाता -

देशभर में ऑनलाइन ठग, ठगी के नए-नए तरीके आजमा रहे हैं. इसका शिकार अधिकांश वो लोग हो रहे हैं जो ज्यादातर ऑनलाइन पेमेंट करते हैं. दोस्तों शहरों में अब ऑनलाइन फ्रॉड करने का नया तरीका सामने आया है, जिसमें पिज्जा के बहाने एक व्यक्ति को ठगी का शिकार बनाया गया.
आपको बता दें दोस्तों कि देश में ऑनलाइन अपराध बेहद तेजी से बढ़ रहे है. यही वजह है कि ठग अलग-अलग तरीके से ऑनलाइन अपराधों को अंजाम देने में लगे हुए हैं. लाख कोशिशों के बावजूद भी यह ठग अपराध के नए-नए तरीके खोज लेते हैं

चित्रकूट निवासी अमित को पिज्जा ऑडर करना महंगा पड़ गया. अपराधियों ने अमित के खाते से मिंटो में 99 हजार 996 रुपये की रकम निकाल दी .
चित्रकूट निवासी अमित को पिज्जा ऑडर करना महंगा पड़ गया. अपराधियों ने अमित के खाते से मिंटो में 99 हजार 996 रुपये की रकम निकाल दी .
आपको बता दे दोस्तों अमित ने अपने मोबइल से पिज्जा का ऑडर किया था. जिसके बाद दूसरे मोबाइल नंबर से फोन आया. फोन करने वाले ने कहा कि आपको ऑनलाइन पेमेंट के लिए लिंक भेजा जायेगा. तुरंत ही दूसरे नंबर से लिंक भेजा गया. जिसको क्लीक करने पर अमित ने डेबिट कार्ड नंबर डाला. डेबिट कार्ड नंबर डालते ही खाते से 99,996 रुपये की अवैध निकासी कर ली गई.

कैसे बचें इन ठगों से-
किसी भी ऐप्लीकेशन डाउनलोड करने से पहले उसके बारे में अच्छे तरीके से जांच पड़ताड़ कर लें.ऑनलाइम पेमेंट से बचने की कोशिश करें.अपनी निजी जानकारी किसी से साझा न करें.व्हाट्सएप के माध्यम से अपने किसी भी बैंक अकाउंट नंबर, एटीएम पासवर्ड आदि न भेजे.अज्ञात नंबरों से संदिग्ध संदेशों के जवाब कभी न दें.अकाउंट से पैसों की निकासी होने पर पुलिस को शिकायत जरूर दें.दोस्तों ब्राइट फैक्ट भी आपसे अपील करता है कि ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं तो सावधान रहने की जरूरत है. सोच-समझकर ही ऑनलाइन पेमेंट करें, क्युकी एक छोटी सी गलती से आपका भी अकाउंट खाली हो सकता है.

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *