इमरान खान का 'दोस्त' चीन मुसलमानों पर बरपा रहा कहर, 65 फीसदी मस्जिदों को किया ध्वस्त

दुनियाभर के देशों के सामने पाकिस्तान और चीन की दोस्ती किसी से छिपी हुई नहीं है। इसके बावजूद भी चीन अपने देश में मुसलमानों के खिलाफ जमकर कहर बरपाता है। उइगर मुसलमानों को तबाह करने के बाद भी चीन नहीं रुक रहा है। चीन के प्रशासन ने मस्जिदों के गुंबदों और मीनार को नष्ट कर दिया है। अब तक चीन 65 फीसदी मस्जिदों को नष्ट कर चुका है।

इस्लाम खबर की रिपोर्ट के अनुसार, चीनी अधिकारियों ने इसके अलावा, युन्नान प्रांत की तीस मस्जिदों को जबरन बंद कर दिया है। हाल में प्रकाशित हुई एक स्टडी की मानें तो, खुलासा हुआ है कि 2017 के बाद से, चीन ने 65 फीसदी मस्जिदों और 58 फीसदी महत्वपूर्ण इस्लामिक स्थलों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। चीन ने स्थानीय अधिकारियों को मुस्लिम घरों पर नजर रखने और यहां तक कि निजी प्रार्थनाओं को बंद कराने के लिए आदेश भेजा है।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग स्पष्ट रूप से मुस्लिम समुदाय को उनकी विरासत से अलग करने के लिए उन्हें टारगेट करते रहे हैं। बता दे की चीन का नजरिया और उसकी हरकतों के बारे में पूरी दुनिया को पता है, लेकिन चीनी सरकार बड़ी संख्या में इस्लामिक स्थलों को नष्ट करने की बात से इनकार करती रही है।

Share this:

Leave a Comment