आज रात 12 बजे से यहाँ लगेगा लॉकडाउन, जान लें क्या खुलेगा और क्या नहीं -

 देश में एक बार फिर से कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं,जिसके बाद नए केसों में भारी वृद्धि देखी जा रही हैं, कोरोना के नए केस देश के कुछ राज्यों में ज्यादा हैं जैसे कि महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, पंजाब, गुजरात और मध्यप्रदेश इत्यादि। सबसे ज्यादा बुरी हालत तो महाराष्ट्र की हैं जहां प्रतिदिन कोरोना के बढ़ते हुए केसों की संख्या एक नया रिकॉर्ड बनाती जा रहीं हैं,

वैसे तो फिलहाल देश में बढ़ते हुए कोरोना केसों को देखकर राष्ट्रीय स्तर पर तो किसी तरह के लॉकडाउन की घोषणा नहीं की गई हैं लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रसार को लेकर राज्यों ने अपने यहां एक बार फिर से लॉकडाउन घोषित कर दिया हैं। आइये अब जानते हैं कि देश के कौन से हिस्से में आज रात 12 बजे से लॉकडाउन लगने जा रहा हैं।

कोरोना के चलते हालात काफी बिगड़ चुके हैं जिसको लेकर राज्य सरकार अब किसी भी लापरवाही बरतने के मूड में नहीं हैं इसलिए महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले में आज रात 12 बजे से लेकर 15 अप्रैल रात 12 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी गई हैं।
बता दे ये कदम जिले में बढ़ते कोरोना केस को रोकने के लिए लिया गया हैं। लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए जिले में पुलिस बल तैनात रहेगा और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की जाएगी।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *