अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को भेजा गया जहर वाला पैकेट, अधिकारियों ने छानबीन में पकड़ा

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच चौंकाने वाली खबर आई है। व्हाइट हाउस के उच्च अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप को जहर भेजने की कोशिश हुई। उन्हें रिसिन नाम का जहर वाला एक पैकेट भेजा गया, लेकिन इसे छानबीन के दौरान ही पकड़ लिया गया। ट्रम्प के पर्सनल डॉक्टर्स के अनुसार, रिसिन बहुत घातक जहर है।

इसका उपयोग आतंकी हमलों में किया जाता है। साथ ही पाउडर, गोली या एसिड के रूप में भी इसका उपयोग होता है। जिसके शरीर में यह जहर जाता है उसकी मृत्यु निश्चित है. अमेरिका के अधिकारियों ने जहर देने वाली साजिश को विफल कर दिया। अमरीकी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दो टेस्ट के बाद घातक जहर रिसिन की पुष्टि हुई है। अमेरिकी चुनाव के बीच ये खबर चौंकाने वाली है।

अधिकारियों के अनुसार कोई भी काम की चीज व्हाइट हाउस पहुंचती है, तो राष्ट्रपति तक पहुंचने तक उसकी गहन जांच की जाती है। ऐसे ही व्हाइट हाउस पहुंचने वाले सभी प्रोडक्ट्स और पार्सलों की छंटनी और जांच की जाती है। जिस पर अंदेशा होता है अलग कर लिया जाता है।
वाइट हाउस के एक अधिकारी ने अमेरिकी मीडिया नेटवर्क को बताया कि जांचकर्ता इस बात संभावना है की प्रेसिडेंट ट्रंप को ये पार्सल चीन से आया था। बता दे की इस पार्सल पर चीनी भाषा का प्रयोग किया गया है.

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *